Indian News

तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन को उच्च न्यायालय का आदेश, टीएस कॉमन प्रवेश परीक्षाएं स्थगित करने को कहा

नई दिल्ली।

तेलंगाना राज्य में सभी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, सीईटी को तेलंगाना उच्च न्यायालय ने स्थगित करने को कहा है। तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन, (TSCHE) को तेलंगाना उच्च न्यायालय ने प्रवेश परीक्षाएं स्थगित करने के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही टीएस ईएएमसीईटी, टीएस ईसीईटी, टीएस पॉलीसीटी, टीएस आईसीईटी 2020 प्रवेश परीक्षा के लिए नई तिथियों को भी जारी करने के लिए कहा है। इन परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवार जो परीक्षाओं में उपस्थित होना चाहते हैं, वे विवरण के लिए ऑफिशियल वेबसाइट tsche.ac.in देख सकते हैं।

कोविड-19 के तेलंगाना राज्य में बढ़ते मामलों के मद्देनजर उच्च न्यायालय ने यह निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने अदालत के समक्ष एक हलफनामा दायर किया था, जिसके बाद परीक्षाओं को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया। बता दें कि एनएसयूआई द्वारा जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें शामिल छात्रों के लिए स्वास्थ्य जोखिम के कारण राज्य में प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई थी। अदालत ने याचिका को आगे बढ़ा दिया है और अगली सूचना तक परीक्षा स्थगित कर दी है।

इससे पहले ये परीक्षा मूल रूप से 4 मई 2020 को होनी थी, जिसके बाद महामारी के कारण तिथियों को और स्थगित कर दिया गया था। उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद इन परीक्षाओं को फिर स्थगित कर दिया गया। छात्रों को सलाह दी जाती है कि इन परीक्षाओं से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइटों की जांच करें।

बताते चलें कि पीजी छात्रों के लिए टीएस पॉलीसीईटी और टीएस ईसीईटी परीक्षा आज आयोजित होने वाली थी। वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड 30 जून 2020 तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button